जानिए वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए ज्योतिषीय उपाय –

0
7


हमारे जीवन का एक बड़ा हिस्सा पैसा कमाने और अपने प्रियजनों के लिए प्रदान करने में चला जाता है। हम अपनी आय को अप्रत्याशित परिस्थितियों से सुरक्षित रखने के लिए बीमारी या दुर्घटना जैसी घटनाओं के लिए बीमा चाहते हैं। इस तरह के उपायों के बावजूद, ऐसे समय होते हैं जब हमें नुकसान या बड़े वित्तीय नुकसान होते हैं, तब भी हमने वित्तीय सुधार के उपाय के सर्वोत्तम प्रयास किए हैं और आकस्मिकता के लिए योजना बनाई है। आप अपनी इन सभी योजनाओ के लिए हमारे विश्व प्रसिद्ध ज्योतिष से संपर्क कर सकते है।

 

धन निवेश के तरीके

फिर भी, अधिकांश लोग अभी भी ऐसी दुनिया में रहते हैं और पीड़ित होना पसंद करते हैं जो ज्योतिष के दैवीय हस्तक्षेप में विश्वास नहीं करता है। उन्हें यह नहीं पता कि वित्तीय समस्याओं से निपटने के लिए ज्योतिष कितना फायदेमंद साबित हो सकता है और आपको बेहतर निवेश करने और स्थायी धन बनाने में मदद कर सकता है।

पैसे से संबंधित आपात स्थिति हम में से प्रत्येक को अपने जीवन काल में प्रभावित करती है। धन संबंधी समस्याओं (पैसे से संबंधित मुद्दों के लिए ज्योतिष उपाय) को हल करने के लिए ज्योतिष में कई उपाय स्वयं करें (DIY) उपाय हैं जिन्हें कोई भी वित्तीय संकट से छुटकारा पाने का प्रयास कर सकता है। दिन के अंत में, यह हमारा कर्म है जो हमारे सामने आने वाले परिणामों के लिए जिम्मेदार है। हम सभी मानते हैं कि हर किसी को वह मिलता है जिसके वह हकदार होते हैं। यह सच है, लेकिन यह उतना ही सार्थक है कि कोई व्यक्ति इससे कैसे निपटता है और वापस उछाल का चुनाव करता है, वह भी एक धमाके के साथ! आप अपने धन के निवेश के लिए हमारे ज्योतिष से परामर्श ले सकते है। ज्योतिष्य परामर्श के लिए आप कॉल के माध्यम से या वेबसाइट पर जाकर संपर्क कर सकते है।

यदि आप अपने जीवन में किसी भी वित्तीय समस्या से जूझ रहे हैं या धन की कमी से पीड़ित हैं, तो मौद्रिक लेन-देन से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले आपको यह जानने के लिए अपनी कुंडली की जांच करनी चाहिए कि असफलता के पीछे क्या कारण है। यह आपको एक स्थायी समाधान खोजने में मदद करेगा जो उस कारण से निपट सकता है जो आपकी वित्तीय स्थिति में गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार है। यदि यह अभी भी मदद नहीं कर रहा है, और आपकी समस्याएं दूर नहीं होती हैं, तो ये आसान उपाय आपकी वित्तीय समस्याओं को हमेशा के लिए दूर करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

विभिन्न सिद्ध वित्तीय स्थिति में सुधार के कुछ आर्थिक उपाय हैं जो न केवल आपकी वित्तीय परेशानियों के प्रभाव को कम कर सकते हैं बल्कि उन्हें सफलतापूर्वक समाप्त भी कर सकते हैं। हालाँकि, यह भी एक सच्चाई है कि जब तक आप कड़ी मेहनत नहीं करते हैं, तब तक इस तरह के उपायों का पालन करना सफलता का आश्वासन नहीं दे सकता है। सफलता हमेशा कड़ी मेहनत और भाग्य का मिश्रण होती है। सुनिश्चित करें कि आपके पास स्थायी वित्तीय सुरक्षा के लिए नुस्खा बनाने के लिए दोनों सामग्रियां हैं जो आप चाहते हैं।

 

वित्तीय स्थिति में सुधार के कुछ आर्थिक उपाय

1: जिस लॉकर या कैबिनेट में आप पैसा रखते हैं उसे घर के दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम कोने में रखें। उत्तर धन के देवता भगवान कुबेर के लिए मार्ग है। इस दिशा में लॉकर खोलने से यह सुनिश्चित होता है कि उसमें पैसे का भंडार है

2: शनि आर्थिक संकट भी पैदा कर सकता है। इसका जाप करके आप शनि को प्रसन्न कर सकते हैं। नियमित रूप से इसकी पूजा करने से आप अपने जीवन में आने वाली आर्थिक परेशानियों को दूर कर सकते हैं।

3: कभी भी कुछ भी मुफ्त में न लें, और न ही अपनी कोई प्रतिभा बिना कीमत के पेश करें। सुनिश्चित करें कि पैसा कुछ हद तक वेतन के रूप में अर्जित किया गया है।

4: गलत कामों से कमाया हुआ धन कभी नहीं रहेगा। कोई भी सौदा करते समय इसे याद रखें।

5: अपने पूजा स्थल पर सर्वशक्तिमान महा लक्ष्मी की तस्वीर स्थापित करें और दिन में दो बार प्रार्थना करें। अपने जीवन में खुशियों के लिए उनका आशीर्वाद मांगें।

6: हर महीने अपनी आय का एक हिस्सा दान में देने का प्रयास करें। इससे आपको देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

7: घर में महिलाओं के साथ सर्वोच्च सम्मान का व्यवहार करें। वे देवी लक्ष्मी की अभिव्यक्ति हैं।

8: जिस स्थान पर आप पूजा करते हैं उस स्थान पर लाल कपड़े के टुकड़े पर कुबेर यंत्र रखें।

9: अपने घर में एक तुलसी (तुलसी का पेड़) लगाएं और हर दिन उसके पास घी से भरा दीया (मिट्टी का दीपक) जलाएं। देवी लक्ष्मी आपको समृद्धि प्रदान करेंगी।

10: धन के आगमन की राह को प्रबल बनाने के लिए तिजोरी के सामने शीशा लगाएं ताकि वह तिजोरी की दृष्टि को प्रतिबिंबित करे।

11: धन की देवी की कृपा पाने के लिए सफेद रंग में दान करें।

12: घर में कभी भी कोई टूटा हुआ बर्तन न रखें और न ही इस्तेमाल करें यह आपकी सम्पति और आपके धन आगमन को प्रभावित।

13: प्रत्येक शुक्रवार को भगवान विष्णु को शंख से जल अर्पित करने से लक्ष्मी जी अत्यधिक प्रसन्न होती हैं और आप पर अपनी कृपा बनाये रखती है।

14: देवी लक्ष्मी को प्रसन्न रखने के लिए प्रतिदिन स्नान के बाद माथे पर केसर का तिलक लगाएं।

15: घर की स्त्री को प्रतिदिन सुबह मुख्य द्वार पर पानी से भरा घड़ा अवश्य फेंकना चाहिए। यह धन को आपके घर में प्रवेश करने और प्रचुर मात्रा में आपूर्ति में रहने में मदद करता है।

16: आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए और आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने के लिए प्रत्येक बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं।

17: तीन अविवाहित युवतियों को खीर खिलाएं और उन्हें एक महीने के लिए हर शुक्रवार को कुछ नकदी के साथ पीले कपड़े खिलाएं। इससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और वह निश्चित रूप से आपके धाम की कृपा करेंगी।

 

 

Like and Share our Facebook Page



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here